टॉयलेट एक प्रेम कथा’ ने 3 दिन चीन में तोडे रिकॉर्ड, कमाई में बजरंगी भाईजान से आगे निकली फिल्म

70
New Delhi: भारतीय फिल्मों के लिए चीन एक बहुत बड़े बाजार के रूप में उभर रहा है। लगातार फिल्में रिलीज हो रही हैं और धमाल भी मचा रही हैं।

आमिर खान के दिखाये रास्ते पर लगभग बॉलीवुड का हर एक बड़ा स्टार चल रहा है और सफलता के नए आयाम गढ़ रहा है। चीन में रिलीज हुई ताजा बॉलीवुड फिल्म की बात की जाए तो वो अक्षय कुमार की ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा‘ है, जो बीते साल भारत में धमाल मचा चुकी है।

अगर फिल्म की चीनी बॉक्स ऑफिस पर कमाई की बात की जाए तो वो बहुत की शानदार रही है। भारतीय ट्रेड एनालिस्ट यह देखकर खुश हैं कि ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा‘ चीन में हर दिन नए रिकॉर्ड अपने नाम कर रही है। चीन से आई ताजा जानकारी के मुताबिक अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर की इस फिल्म ने चीन में मात्र 3 दिनों में 61.04 करोड़ रुपये का कारोबार पूरा कर लिया है।


पहले वीकेंड की धमाकेदार कमाई के साथ ही टॉयलेट एक प्रेम कथा ने सलमान खान की बजरंगी भाईजान को धूल चटा दी है। बजरंगी भाईजान ने चीन में अपने पहले वीकेंड में केवल 55.22 करोड़ रुपए की कमाई की थी। अब अक्षय कुमार की फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा ऐसी चौथी भारतीय फिल्म बन गई है, जिसने चीन में पहले वीकेंड में सबसे ज्यादा कमाई की है। इससे आगे आमिर खान की सीक्रेट सुपरस्टार, हिन्दी मीडियम और दंगल जैसी फिल्में हैं।

पहले वीकेंड में फिल्म की धमाकेदार कमाई को देखकर ऐसा माना जा रहा है कि यह बॉक्स ऑफिस पर पहला हफ्ता पूरा करते-करते 100 करोड़ रुपये की कमाई तो कर ही डालेगी।

जब टॉयलेट एक प्रेम कथा चीन में रिलीज होने वाली थी तो इंडस्ट्री का एक तबका ऐसा भी था जो मान रहा था कि यह फिल्म वहां अच्छी कमाई नहीं कर पायेगी। इसकी एक मात्र वजह थी फिल्म का भारतीय गांव व्यवस्था का होना।