‘रेस 3’ देखने का बना रहे हैं प्लान, तो जान लीजिए ये पांच अहम बातें

56

नई दिल्ली: 15 मई को सलमान खान की मोस्ट अवेटिड फिल्म ‘रेस 3’ रिलीज होने वाली है. सलमान के फैंस इस फिल्म का काफी समय से इंतजार कर रहे हैं. फिल्म की एडवांस बुकिंग काफी पहले ही शुरू हो चुकी है. ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं फिल्म से जुड़ी वो अहम जानकारी जो फिल्म देखने वाले फैंस का उत्साह पहले से कई गुना बढ़ा देंगी. अभी तक रिलीज हुए फिल्म के गाने और ट्रेलर को देखने के बाद ये तो साफ है कि इस फिल्म में गड़ियों के साथ जबरदस्त स्टंट देखने को मिलने वाले है. स्टंट के साथ-साथ ग्लैमर का तड़का भी इस फिल्म को खास बनाने वाला है. यहां जानिए ‘रेस 3’ से जुड़ी कुछ दिलचस्प जानकारियां.

1. सलमान खान का स्टारडम:

फैंस को सलमान खान की फिल्मों का वैसे ही काफी बेसब्री से इंतजार रहता है. इसके साथ ही साल भर में सलमान की ईद पर रिलीज होने वाली फिल्म फैंस के लिए उनकी तरफ से ईदी मानी जाती हैं. ईद हर साल सलमान खान के नाम ही होता है. इसके साथ ही रेस 3’ की शूटिंग के दौरान ही सलमान को काला हिरण मामले की सुनवाई के लिए जोधपुर कोर्ट पहुंचे थे. इस मामले में सलमान खान को दोषी भी करार दिया गया था साथ ही उन्हें पांच साल की सजा सुनाई गई थी, हालांकि दो दिन तक जेल में रहने के बाद सलमान खान बेल पर छूट गए. जेल से बाहर आने के बाद सलमान खान ने इसी फिल्म की शूटिंग की है. फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान खान के फैंस को काफी झटका लगा था इसलिए उनके लिए भाईजान की ये फिल्म काफी स्पेशल होने वाली है.

 

 

2. रेस फेन्चाइजी की सफलता:

 

‘रेस’ फेन्चाइजी की अब तक रिलीज हुई फिल्मों का रिकॉर्ड देखें तो काफी बेहतरीन रहा है. 84 करोड़ की बजट में बनी ‘रेस 2’ फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 94 करोड़ (Gross 127 करोड़) की कमाई की. वर्ल्डवाइड इस फिल्म ने करीब 162 करोड़ कमाए. घरेलू बॉक्स ऑफिस पर इसे 3200 स्क्रीन पर रिलीज किया गया. इस फिल्म ने पहले 14.38 करोड़ की कमाई की और अपने ओपेनिंग वीकेंड में इसने 48.17 करोड़ की कमाई की. वहीं ‘रेस’ की बात करें तो 46 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 61 करोड़ की कमाई की थी. वर्ल्डवाइड इस फिल्म ने करीब 104 करोड़ की कमाई की. फिल्म का रनिंग टाइम 148 मिनट था.

 

 

3. फिल्म का प्लॉट:

रेस सीरीज की रिलीज हुई पिछली जो फिल्में देखने के बाद साफ है कि इन फिल्मों में रिश्ते कोई मायने नहीं रखते. किरदारों के लिए उनका लालच और पैसा ही सब कुछ होता है. लालच और पॉवर के चक्कर में ये हर रिश्ते को ताक पर रखते है और ऐसे दांव लगाते है कि देखने वाला बस देखता रह जाता है. ‘रेस 3’ की बात करें तो इस फिल्म के ट्रेलर में साफ कर दिया गया है कि सलमान खान सिंकदर के किरदार में नजर आने वाले हैं. परिवार के लिए किसी भी हद तक जाने की बात कर रहे है वहीं बॉबी का किरदार यश ये कहता हुआ दिख रहा कि हमारे बिजनेस में जितने दुश्मन कम हो बिजनेस उतना ही बढ़ता है.वहीं इस फिल्म में ये देखना दिलचस्प होगा कि पहले की दोनों फिल्मों की तरह अब कौन सा किरदार किसकी पीठ में छुरा घोपेगा. बताया जा रहा है कि रहा है कि ‘रेस 3’ में सलमान खान के किरदार ने एक ऐसा दांव लगाया है जिसकी वजह से सारे किरदार आपस में उलझ जाएंगे.

 

 

3. जबरदस्त एक्शन:

फिल्म का ट्रेलर देखने के बाद ते साफ है कि इस फिल्म में हाई लेवल का एक्शन और ड्रामा होने वाला है. अबू धाबी में फिल्म की टीम ने 35 दिनों से ज्यादा फिल्म के स्टंट सीन्स की शूटिंग की. इसके साथ ही एमिरेट्स पैलेस होटल, यास वाइसरॉय अबू धाबी, एडनेक, एमिरेट्स स्टील, सेंट रेजिस अबू धाबी और लीवा डेजर्ट में फिल्म की शूटिंग हुई है. दिलचस्प बात ये है कि ‘रेस 3’ के धमाकेदार स्टंट्स को हॉलीवुड के मशहूर कोरियोग्राफर टॉम स्टूट्रर ने किया है. टॉम टाइटेनिक और बैटमैन फ्रेन्चाइजी के लिए काफी सुर्खियां बटोर चुके है. फिल्म में होने वाले एक्शन का लेवल इसी से साफ है. इसके साथ ही आपको बता दें कि अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीस फिटनेस और अपनी फिल्मों के लिए किसी भी हद तक चली जाती हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि ‘रेस 3’ के सभी स्टंट्स उन्होंने खुद किए है. बताया जा रहा है कि इस दौरान जैकलीन की आंखों में चोट भी आई है.

 

 

4. सस्पेंस:

 

अभी तक रेस सीरीज की दोनों फिल्म में काफी सस्पेंस रखा गया था. पहली फिल्म में सैफ अली खान और अक्षय खन्ना भाई के रुप में नजर आए जो कि अपने बिजनेस की सफलता के लिए कुछ भी कर सकते हैं, वहीं दूसरी फिल्म में जॉन अब्राहम और दीपिका पादुकोण मेन प्लेयर थे. सलमान के साथ-साथ इस बार बॉबी देओल और साकिब सलीम का किरदार भी एंड में कोई झटका दे सकते हैं. फिल्म का एंड काफी दिलचस्प होता है. इसके कारण पूरी फिल्म में दर्शकों का काफी सस्पेंस में रखा जाता है.

 

 

5. डायलॉग्स:

 

‘रेस 3’ के ट्रेलर में कुछ ऐसे ही डायलॉग सुनने को मिले है, जिसे सुनकर आप थिएटर में रोमांच से भर जाएंगे. कई बार आपको लगे कि ये डायलॉग किरदारों को सूट नहीं कर रहे है लेकिन ऐसी ही वन लाइनर्स इस फ्रेन्चाइजी की बाकी दोनों फिल्मों को खूब वाहवाही दिला चुके है.