साल 2011, जन्मदिन की पार्टी और संजू बाबा सलमान के गालों पर बरसा रहे थे थप्पड़, सबके सामने पीटा

41

New Delhi : संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ का टीजर फैंस के बीच सुपरहिट हो चुका है। सोशल मीडिया और दूसरे प्‍लेटफॉर्म्‍स पर इसे खूब देखा जा रहा है।

दर्शकों को उम्‍मीद है कि राजकुमार हिरानी अपनी इस फिल्‍म में संजय की जिंदगी से जुड़े कई राज और अनकही कहानियों को पर्दे पर लाएंगे। इसके साथ ही कई किस्‍सों की चर्चा भी शुरू हो चुकी है, जिसमें एक चर्चा सलमान और संजय दत्त के झगड़े की है।

पूरी फिल्‍म इंडस्‍ट्री और इससे जुड़े करोड़ों फैंस सलमान खान और संजय दत्त की दोस्‍ती के कायल हैं। संजय सलमान को अपने छोटे भाई की तरह मानते हैं और दोनों हमेशा एक-दूसरे के लिए हर परिस्‍थ‍िति में खड़े रहे हैं। राजू हिरानी ने टीजर लॉन्‍च के दौरान कहा था कि संजय ने अपनी जिंदगी से जुड़ी कई ऐसी बातें बताई हैं, जिन्‍हें बताने के लिए हिम्‍मत चाहिए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म ‘संजू’ में सलमान खान का किरदार जिम सरभ निभा रहे हैं। टीजर में कुछ सेकेंड का एक सीन है जिसमें संजय दत्त बने रणबीर कपूर सलमान खान बने जिम सरभ को थप्पड़ मारते हुए नजर आ रहे हैं। हालांकि सलमान और संजय के बीच दूरी आने की घटना थोड़ी पुरानी है, क्‍योंकि यह बहुत कम समय के लिए था।

बात साल 2007 की है जब संजय दत्त पर ताडा कानून के तहत केस चल रहा था। कोर्ट ने संजय दत्त को 6 साल कैद की सजा सुनाई थी। उस वक्त सलमान खान ने संजय दत्त को लेकर कुछ ऐसा कह दिया था कि संजू बाबा नाराज हो गए थे। कहा जाता है कि बेल मिलते ही संजय सीधे सलमान से मिलने पहुंचे और दोनों के बीच कहासुनी भी हुई थी।

इतना ही नहीं, साल 2011 में मान्यता के जन्मदिन की पार्टी में सलमान खान और निर्माता बंटी वालिया के बीच झगड़ा हो गया था। दोनों के झगड़े को रोकने के लिए संजय दत्त की पत्नी मान्यता को बीच में आना पड़ा। बताया जाता है कि तब गुस्से में सलमान ने मान्यता को भी उल्टा-सीधा कह दिया था। इस बात पर संजय दत्त भड़क उठे थे और उन्‍होंने सलमान को थप्पड़ भी मारे थे। जानकार बताते हैं कि फिल्म ‘संजू’ के टीजर में इसी घटना को दिखाया गया है।

बता दें कि ‘संजू’ 29 जून 2018 को रिलीज हो रही है। टीजर के बाद हर दिन फिल्‍म के नए पोस्‍टर्स सामने आ रहे हैं। इनमें रणबीर कपूर अपने किरदार यानी संजय दत्त के अलग-अलग लुक और अंदाज में द‍िख रहे हैं।