अमरनाथ यात्रा पर मंडराया आतंकी हमले का साया, पाकिस्तान से रची जा रही है साजिश

33
New Delhi: सुरक्षा एजेसियों को इस बात की जानकारी मिली है कि पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठन 21 दिनों तक चलने वाली अमरनाथ यात्रा पर हमले की योजना बना रहे हैं।

केंद्र सरकार रमजान के बाद जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन को स्थगित रखने को लेकर फिलहाल ‘वेट ऐंड वॉच पॉलिसी’ पर काम कर रही है। वहीं इस बीच, एक सैनिक और पत्रकार की हत्या ने आतंकियों के बढ़ते हौसले की ओर सरकार और सेना का ध्यान खींचा है।

 

सुरक्षा एंजेसियों को मिले इनपुट के मुताबिक पाक में बैठे आतंकी संगठन अमरनाथ यात्रा में खलल डालने के लिए बड़े हमले की योजना बना रहे हैं। अमरनाथ यात्रा 28 जून से शुरू होगी। रमजान के दौरान आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन को स्थगित करने के असर की समीक्षा करने के लिए गुरुवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में एक उच्चस्तरीय बैठक भी हुई।

बैठक में अमरनाथ यात्रा के दौरान सुरक्षा इंतजामों को लेकर भी चर्चा की गई। अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमले का खतरा बना हुआ है ऐसे में जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने केंद्र की मोदी सरकार से 22 हजार अतिरिक्त जवानों की मांग की है। 45 मिनट तक चली इस बैठक में रमजान के बाद सेना के ऑपरेशन को स्थगित करने या आगे बढ़ाने को लेकर कोई निर्णय नहीं हुआ है।

गृह मंत्रालय से जुड़े सूत्रों का कहना है कि सुरक्षा एजेंसियों ने जानकारी दी है कि अमरनाथ यात्रा के दौरान सुरक्षाबलों पर बड़ा हमला करने के लिए आतंकी साजिश रच रहे हैं। मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि अमरनाथ यात्रा के दौरान दहशत फैलाने के लिए आतंकी श्रद्धालुओं और सुरक्षाबलों पर IED का इस्तेमाल कर सकते हैं।