कैराना-नूरपुर में जीत पर बोले अखिलेश यादव- देश को बांटने वाली मोदी सरकार की हार है

38

New Delhi: विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे घोषित किए जा चुके है। यूपी की बहुचर्चित कैराना लोकसभा उपचुनाव और नूरपुर विधानसभा सीट पर बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा है।

यहां दोनों सीटों पर विपक्षी गठबंधन के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है। नतीजों के बाद समाजवादी प्रमुख अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला।

नतीजे आने के बाद समाजवादी प्रमुख अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। बता दें कैराना और नूरपुर के दोनों सीटों पर विपक्षी गठबंधन ने जीत हासिल की है। नतीजों के बाद यूपी के पूर्व सीएम ने कहा कि जब हम विकास की बात करते थे, तो वो सामाजिक बात करते थे। समाजवादी लोगों ने अब उन्हीं से सीख कर दलितों, किसानों के मुद्दे उठाए हैं। आपको बता दें कि कैराना लोकसभा सीट पर रालोद उम्मीदवार तबस्सुम हसन और नूरपुर विधानसभा सीट पर सपा उम्मीदवार नईम उल हसन ने जीत हासिल की है।

कैराना और नूरपुर के नतीजों पर अखिलेश यादव ने कहा कि भयंकर गर्मी के बावजूद भी लोगों ने घंटों लाइन में लगकर मतदान किया, मैं तमाम लोगों का धन्यवाद करना चाहता हूं।

आगे बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी की कोशिश थी कि मुद्दों को बदल दिया जाए,लेकिन लोगों ने जनता को धोखे देने का जवाब दिया है। यहां के नतीजे देश की राजनीति के लिए एक बड़ा संदेश है। अखिलेश ने कहा कि समाजवादी पार्टी की ईवीएम पर जो राय पहले थी वो राय आज भी है।

गन्ना किसानों के मुद्दे पर अखिलेश बोले कि मोदी सरकार के लोगों ने किसानों को धोखा दिया है, गन्ना की बेल्ट वाले किसानों को बीजेपी ने धोखा दिया है।

मीडिया से बात करने के अलावा अखिलेश ने ट्वीट के जरिए भी नतीजों पर टिप्पणी दी। उन्होंने कहा कि कैराना में सत्ताधारियों की हार उनकी अपनी ही प्रयोगशाला, देश को बांटने वाली उनकी राजनीति की हार है।