गर्मी में पगलाया ये ऊंट, तीन घंटे हाईवे पर मचाया उत्पात,3 लोग हुए घायल

93

New Delhi: मथुरा से एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहाँ राया थाना क्षेत्र में एक ऊंट के पागल होने से हड़कंप मच गया। करीब 3 घण्टे तक ऊंट सड़क पर उत्पात मचाता रहा।

मथुरा के राया कस्बे के पास स्थित गांव कोयल में बुधवार को ग्रामीण एक ऊंट को रस्सी से बांध कर काबू करते नजर आए। दरअसल कुम्हा गांव की तरफ से एक ऊंट उत्पात मचाता हुआ कोयल गांव की तरफ भागता हुआ आ रहा था। उत्पाती ऊंट के बारे में जब लोगों ने जानकारी की तो पता चला कि यह पागल हो गया है और किसी को जख्मी कर सकता है। इस पर ग्रामीणों ने उसे काबू करने का प्रयास करना शुरू कर दिया। ऊंट के पागल होने की सूचना पुलिस व वन विभाग को दे दी।

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई, लेकिन वह विभाग के लोग नहीं पहुंचे। इस दौरान ऊंट कोयल गांव से होता हुआ भरतपुर बरेली स्टेट हाइवे पर आ गया। पागल ऊंट के सड़क पर आने से वहां से गुजर रहे वाहनों की रफ्तार थम गई।

वहीं ग्रामीण और पुलिसकर्मियों ने ऊंट पर काबू करने के लिए सड़क पर टायर फेंकने शुरू कर दिए। जगह-जगह टायर फेंकने से उत्पाती ऊंट उनमें फंस गया और गिर गया। जिसके बाद ग्रामीणों ने उसके पैरों में किसी तरह रस्सी बांधकर उसे काबू किया। इस दौरान ऊंट ने 3 लोगों को मामूली रूप से घायल कर दिया। ऊंट के पागल होने की सूचना ग्रामीणों ने वन विभाग और पुलिस को दी। सूचना के बाद पुलिस तो मौके पर पहुंच गई, लेकिन वन विभाग के लोग नदारद रहे।