दलितों और मुसलमानों के लिए जितना काम मोदी सरकार ने किया, उतना किसी ने नहीं !

53

नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में सत्ताधारी एनडीए की सरकार ने जितना काम दलितों और मुसलमानों के लिए किया है, उतना किसी ने नहीं, ये मैं गारंटी के साथ कह सकता हूं. मोदी सरकार ने ऐसे कई कदम पिछले 04 साल में उठाए है जिससे दलितों और मुसलमानों को काफी फायदे हुए हैं.

पासवान का बयान
यह कहना है लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष और केंद्रीय खाद्य आपूर्ति मंत्री रामविलास पासवान का. वो पटना के एक निजी होटल में संवाददाताओं से मुखातिब थें.

देश को गुमराह कर रहा है विपक्ष

उन्होंने कहा कि दलितों और मुसलमानों के मुद्दे पर विपक्ष लगातार देश को गुमराह करता आ रहा है. मोदी सरकार को सलाह देते हुए पासवान ने कहा कि विपक्षी दलों की आलोचनाओं का मुकाबला करने के लिए सरकार को चाहिए कि उन्होंने अल्पसंख्यकों और दलितों के विकास के लिए जो जो भी प्रयास किए है, उन्हें ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने की जरुरत है.

शर्त लगा कर कह सकता हूं
दावा करने के अंदाज में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैं शर्त लगा कर कह सकता हूं कि भारत के इतिहास में किसी भी सरकार ने दलितों और अल्पसंख्यकों के लिए इतने ठोस कदम नहीं उठाए होंगें, जितने मोदी सरकार ने लगाए होंगूं. मैं अपने भाजपा के दोस्तों से निवेदन करता हूं कि छोड़िए मत, इन बातों को जितना ज्यादा से ज्यादा से हो सके प्रचारित किजिए.

बताया अपनी उपलब्धियों को
नरेंद्र मोदी सरकार के चार साल पूरा होने के मौके पर प्रेस से बात करते हुए पासवान ने बताया कि कैसे हॉस्टल में रहने वाले शिड्यूल कास्ट के छात्र छात्राओं को रियायती दर पर अनाज देने की शुरुआत होने जा रही है. उन्होंने कहा कि फूड सिक्योरिटी एक्ट के तहत 01 रुपये प्रति किलो मोटा अनाज, 02 रुपये किलो गेहूं और 03 रुपये किलो चावल दिया जा रहा है. यह 2019 तक जारी रहेगा.