पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर PM मोदी ने बुलाई हाईलेवल मीटिंग.. दाम घटाने पर हो सकती है चर्चा

68

New Delhi: Petrol की बढ़ती कीमतों को लेकर अब PM मोदी एक्शन लेने की तैयारी में हैं। बढ़ी कीमतों से परेशान होकर पीएम मोदी ने आज तमाम सीनियर मंत्रियों की मीटिंग बुलाई है।

कहा जा रहा है कि कैबिनेट मीटिंग के बाद तुरंत इस मामले पर हाई लेवल मीटिंग हो सकती है। जानकारों के मुताबिक, आज शाम तक सरकार पेट्रोल की कीमतों में कटौती के बारे में कोई नया फॉर्म्युला सामने ला सकती है। चूंकि सरकार के अंदर चिंता इस बात को लेकर भी है कि 4 साल पूरे हो रहे हैं। ऐसे में सरकार के जश्न पेट्रोल की बढ़ती कीमतें खलल डाल रही है।

बता दें कि सरकार की तरफ से भी कीमत घटाने को लेकर तमाम विकल्पों पर चर्चा जारी है। लेकिन सूत्रों के अनुसार, इससे जुड़ी तमाम तकनीकी पहलुओं को देखते हुए ऐक्साइज और वैट में कटौती के विकल्प पर ही अमल होने की सबसे अधिक संभावना है। बीजेपी अपने शासित राज्यों में वैट कटौती के बारे में कह सकती है।

बता दें कि मंगलवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी इस बात का आश्वासन दिया है कि सरकार इस मामले को बेहद गंभीरता से ले रही है। शाह ने बताया, ‘सरकार पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी के मामले को गंभीरता से ले रही है। पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान कल तेल कंपनियों के अधिकारियों के साथ मीटिंग करने वाले हैं।

बीजेपी अध्यक्ष शाह ने बताया कि हम ऐसे फॉर्म्युले पर काम कर रहे हैं, जिससे पेट्रोल-डीजल के दाम कम किए जा सकें।