बड़ी खबर: आर्मी चीफ का ऐलान,नाबालिक के साथ पकड़े गए मेजर गोगोई को दूंगा…

159

श्रीनगर के एक होटल में लड़की के साथ एंट्री को लेकर विवादों में फंसे मेजर गोगोई के मामले में आर्मी चीफ ने कड़ी टिप्पणी की है. उन्होंने कहा कि सेना में किसी भी रैंक का अधिकारी कुछ भी गलत करता पाया गया तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

बता दें मेजर लीतुल गोगोई एक लड़की के साथ होटल के रूम में जाना चाहते थे, लेकिन होटल स्टाफ की आपत्ति के बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया.

यह घटनाक्रम 23 मई (बुधवार) का है. गुरुवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मेजर और लड़की का बयान भी लिया.

घाटी पहुंचे आर्मी चीफ ने इस मामले पर कहा, “अगर भारतीय सेना का किसी भी रैंक का अधिकारी ग़लत करता है और हमें इसकी जानकारी मिलती है तो उसके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा.

अगर मेजर गोगोई ने कुछ भी ग़लत किया होगा तो उन्हें सजा दी जाएगी और सजा ऐसी होगी जो दूसरों के लिए मिसाल होगी.”

क्या था पूरा मामला

बुधवार को श्रीनगर के डलगेट स्थित एक होटल में एंट्री को लेकर गोगोई और होटल स्टाफ के बीच कहासुनी हो गई थी. कथित तौर पर मेजर गोगोई उस कश्मीरी लड़की के साथ होटल रूम में जाना चाहते थे. उन्होंने होटल की ऊपरी मंजिल में दो लोगों के लिए कमरा बुक किया था.

पुलिस ने मेजर का बयान लेने के बाद उन्हें यूनिट में लौटने की इजाजत दे दी. सूत्रों ने बताया कि गोगोई यह साफ नहीं कर पाए कि उन्होंने होटल रूम क्यों बुक किया था.

गुरुवार को पुलिस ने रिकॉर्ड किए मेजर और लड़की के बयान

पुलिस के उच्च अधिकारी ने News18 को बताया, “हमने मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में स्टेटमेंट रिकॉर्ड किया है. हमने उन डॉक्युमेंट्स की जांच भी की,

जिसे लड़की के बालिग होने के प्रमाण के तौर पर दिखाया गया था. लड़की की उम्र को लेकर छानबीन जारी है.”

पुलिस के मुताबिक, पूछताछ और पूरी जांच के बाद ही इसपर कोई एक्शन लिया जाएगा. अगर ज़रूरत हुई तो एफआईआर दर्ज की जाएगी.