90% मुस्लिम करते हैं बिजली चोरी: बीजेपी MLA

32

उत्तर प्रदेश के बीजेपी विधायक संजय गुप्ता का एक ऑडियो टेप तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें वह बिजली अधिकारी को फटकार लगाते हुए आरोप लगा रहे हैं कि नब्बे फीसदी बिजली मुस्लिम चोरी करते हैं। कौशांबी के चायल सीट से बीजेपी विधायक संजय गुप्ता ऑडियो में बिजली विभाग के अधिकारियों को मुस्लिम बस्तियों में जाकर सख्ती से चेकिंग करने और कार्रवाई करने की हिदायत दे रहे हैं।

इस ऑडियो में संजय गुप्ता बिजली विभाग के अधिकारियों को धमकी भी दे रहे हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि विधायक अपने किसी करीबी के खिलाफ बिजली अधिकारियों की कार्रवाई पर नाराज हो रहे थे। ऑडियो की शुरुआत में बिजली विभाग के इंजिनियर अविनाश कहते हैं, ‘डॉ. ओम प्रकाश के अस्पताल के खिलाफ कोई ऐक्शन नहीं लिया है उसका बस मीटर बदलवा दिया गया है।’

इसके बाद विधायक पूछते हैं कि एफआईआर किसके खिलाफ दर्ज की गई है? इस पर अविनाश कहते हैं, ‘नरेंद्र कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है।’ इस पर संजय गुप्ता पूछते हैं कि नरेंद्र कुमार कौन है जिस पर इंजनियर बताते हैं कि वह डॉ. के भाई है, जो मीटर वह इस्तेमाल कर रह रहे थे उसके बगल में केबल नहीं जुड़ा हुआ था। वह डायरेक्ट इस्तेमाल कर रहे थे।
अधिकारियों को अंजाम भुगतने की धमकी

इस पर संजय गुप्ता अधिकारी को फटकार लगाते हुए उन्हें राजस्व इकट्ठा करने के लिए केवल सुधारात्मक कार्रवाई की हिदायत देते हैं। इसके बाद वह अधिकारियों और बिजली विभाग को अंजाम भुगतने की धमकी भी देते हैं।

एफआईआर का डेटा मांगा
वह कहते हैं, ‘कभी मुस्लिम बस्ती में गए हैं। पहले मुस्लिम बस्ती में जाइए अभी से, 90 फीसदी बिजली वह चोरी करते हैं। पहले जाकर चेक कीजिए।’ यहीं नहीं वह समुदाय विशेष के लोगों के खिलाफ एफआईआर का डेटा भी मांगते हैं। ऑडियो के आखिर में वह कहते हैं, ‘केवल हिंदुओं को प्रताड़ित किया जाता है मैं इस पर लखनऊ में बात करूंगा।’